2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating: Tata Nexon को Global NCAP में मिली 5-स्टार रेटिंग जानिए डिटेल

2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating: Tata Motors की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUV, Tata Nexon के नए एडिशन को ग्लोबल NCAP द्वारा क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। इस विशेष एडिशन में सुरक्षा सुधार किए गए हैं जिससे यह कार अब और भी सुरक्षित है। इसके अतिरिक्त, यह महत्वपूर्ण है कि इस कार को बच्चों के लिए भी 5 स्टार रेटिंग प्राप्त है। ताता नेक्सॉन को 2018 में बड़ों के लिए 5 स्टार और बच्चों के लिए भी 5 स्टार का मान्यता प्राप्त है।

2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating:
………….pic google:

 

Safety Test से यह पता चलता है, की यह कार Build Quality के मामले में कितनी मजबूत है। चलिए 2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating के बारे में जानते है। डिटेल में

Whatsapp Group
Facebook Page

Tata Nexon Engine:

2024 Tata Nexon का इंजन बहुत ही पावरफुल इंजन है। इस कार में हमें 2 प्रकार के इंजन देखने को मिलते है, एक 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा 1.5L डीजल इंजन “1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन में हमें 120 PS की पावर “और “170 Nm का टॉर्क , 115 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क मिलता है”। दोनो इंजन BS6 Compliant है, और दोनो में ही हमें मल्टी-ड्राइव में मिल जाते है।

2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating:
…………………….2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating

 

Tata Nexon सेफ्टी फीचर :

Tata Nexon सेफ्टी फीचर के बारे में बताये तो यह कार Safety के मामले में बहुत अच्छी है। इस कार में कई सेफ्टी के लिए अच्छे फीचर्स दिए गए है, इस कार में हमें कई Safety Features मिल जाते है Tata nexon में Six Airbags, ऑटोमैटिक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), EBD, सीट बेल्ट रिमाइंडर, चाइल्ड सीट माउंट जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलते है।

Tata Nexon Design:

Tata Nexon डिज़ाइन के बारे में तो इस कार में हमें Tata ने काफी स्टाइलिश और साथ ही अट्रैक्टिव डिजाइन इस कार में दिया जाता है। 2024 Tata Nexon एक सबकॉम्पैक्ट SUV कार है इस कार में हमें LED हेडलैंप, LED DRLs, अलॉय व्हील, स्पोर्टी बंपर दिया जाता है। वहीं इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सनरूफ भी मिल जाता है।

2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating:

Tata Nexon की टक्कर :

Kia Sonet, Hyundai Venue, Maruti Suzuki Brezza,Nissan Magnite, Mahindra XUV300 जैसे Cars 2024 Tata Nexon से टककर में है।

Tata Nexon NCAP Crash Test सेफ्टी रेटिंग :

ड्राइवर और यात्री के सिर, गर्दन, और घुटनों के लिए प्रदान की गई सुरक्षा उपायों की सराहना की जाती है, जबकि छाती के लिए सुरक्षा इंतजामों को पर्याप्त माना गया। साथ ही, साइड इम्पैक्ट परीक्षण में पूरे शरीर के लिए सुरक्षा व्यवस्थाओं को पर्याप्त माना गया। इसके अलावा, बच्चों के सुरक्षा के लिए फ्रंटल इम्पैक्ट परीक्षण में, नेक्सन फेसलिफ्ट को 49 में से 44.52 स्कोर मिला। NCAP में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन टेस्ट में 2024 Tata Nexon को 5 Star रेटिंग दी गयी है।NCAP में चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में भी इस कार को 5 Star Rating रेटिंग मिली है।

Adult Occupant Protection   Got 32.22 Points Out Of 34 Points5 5 Star Rating
 Child Occupant Protection Got 32.22 Points Out Of 34 Points 5 Star Rating

 

2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating:

यदि आप भी 15 लाख के बजट में नयी कार के बारे में सोच रहे है जिसे Safety के मामले में 5 Start मिला हो तो आप 2024 Tata Nexon को लेने के बारे में सोच सकते है।2024 Tata Nexon के बारे में बताए तो यह एक सबकॉम्पैक्ट SUV है, इस कार को ग्लोबल NCAP टेस्ट में इस साल ही Safety में 5 Star Rating दी गयी है।

2024 Tata Nexon कार में हमें अन्दर फीचर्स के साथ काफी दमदार Body भी देखने को मिलती है जो की इस कार को Safety के मामले में काफी ज्यादा सुरक्षित बना देती है।2024 में टाटा नेक्सन को NCAP क्रैश टेस्ट के लिए अधिकतम सुरक्षा रेटिंग दी गई है। इस टेस्ट में, इस कार को वयस्क सुरक्षा के लिए 5 स्टार रेटिंग मिली है, और साथ ही बच्चों की सुरक्षा के लिए भी NCAP द्वारा 5 स्टार की मान्यता प्राप्त हुई है। हालांकि, NCAP में सबसे अधिक अंक हैरियर और टाटा सफारी को ही प्राप्त हुए हैं।

मैं आशा करता हु की आपको मेरा ये आर्टिकल 2024 Tata Nexon Crash Test Safety Rating पसंद आया होगा इस तरह के और आर्टिकल पढ़ने के लिए हमे फॉलो करे और like ,share और comment जरूर करे.

Read More:-

Tata Altroz Racer Price In India & Launch Date

Bajaj Pulsar N150: हिला दिया सिस्टम 2024, अपने नए TFT डिस्प्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ, जानिए पूरी डिटेल

Hyundai Nexo Price In India & Launch Date: 2024 कब आने बालि है Eco Friendly Hydrogen Car, जाने पूरी डिटेल्स !

 

Whatsapp Group
Facebook Page
Telegram channel

Leave a Comment