2024 Mahindra Scorpio Classic आ गयी महिंद्रा की स्कार्पियो जानिए फीचर्स, प्राइस और भी बहुत कुछ !

2024 Mahindra Scorpio Classic: महिंद्रा ने नए साल के शुरू होने के साथ ही अपनी बेहतरीन गाड़ियों के प्राइस में बढ़ोतरी करने की शुरुआत कर चुकी है। महिंद्रा भारत की सबसे बड़ी एसयूवी मैनुफेक्चरर कंपनी है, इनकी गाड़ियां भारतीय बाजार में सबसे अधिक डिमांड में होती है।

2024 Mahindra Scorpio Classic

महिंद्रा ने अपनी महिंद्रा थार, XUV700, स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक के प्राइस में बढ़ोतरी कर चुकी है। आगे आपके लिए महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक की नई कीमतों के साथ बड़ी हुई कीमतों के बारे में साडी इनफार्मेशन दी गयी है।

Whatsapp Group
Facebook Page

2024 Mahindra Scorpio Classic

आज के दिन में महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक कम कीमत पर आने वाली एक बेहतरीन एसयूवी मानी जाती है, जिसका उपयोग ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी इलाकों में भी किया जा रहा है।

2024 Mahindra Scorpio Classic

Mahindra Scorpio Price Hike

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमतों में 34,000 की बढ़ोतरी हो चुकी है। अब महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक की प्राइस भारत के बाजार में 13.59 लाख रुपए से 17.35 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली में रखी गयी है। नीचे सारी गाड़ियों के प्राइस के बारे में सारी जानकारी दी गई है।

Variant Old Price New Price Difference
S Rs 13.25 lakh Rs 13.59 lakh + Rs 34,000
S 9-seater Rs 13.50 lakh Rs 13.84 lakh + Rs 34,000
S11 CC Rs 17.06 lakh Rs 17.35 lakh + Rs 29,000
S11 Rs 17.06 lakh Rs 17.35 lakh + Rs 29,000

  सबसे ज्यादा कीमतों की बढ़ोतरी के बारे में इसके शुरुआती वेरिएंट के अंदर किया गया है।

2024 Mahindra Scorpio Classic Features list

2024 Mahindra Scorpio Classic

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को भारत के बाजार में 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और AUX कनेक्टिविटी के साथ प्रोजेक्टर हेडलाइट यूनिट, एलइडी डीआरएल यूनिट के साथ संचालित किया गया है। इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक एसी कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, केवल मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पीछे की यात्रियों के लिए एसी इवेंट और बेहतरीन लेदर सीट देखने को मिलती है। महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को भारतीय बाजार में कुल पांच कलर ऑप्शन Galaxy Grey, Pearl white, Red Rage, Dast Silver और Napoli Black के साथ ये आपको मिलती है।

Aspect Details
Price Range Rs 13.25 lakh to Rs 17.06 lakh (ex-showroom Delhi)
Variants S, S11
Available Colors Galaxy Grey, Pearl White, Napoli Black, Red Rage, Dsat Silver
Seating Capacity 7-seater and 9-seater configurations
Engine and Transmission 2.2-litre diesel engine, 132PS and 300Nm, 6-speed manual gearbox
Features 9-inch touchscreen infotainment system, cruise control, auto air-conditioning, Bluetooth, AUX, projector headlights with LED DRLs
Safety Features Dual front airbags, rear parking sensors, ABS

 

2024 Mahindra Scorpio Classic Safety features

2024 Mahindra Scorpio Classic

सुरक्षा फीचर्स की बात करे तो इसमें सामने की तरफ दो एयरबैग, ABS के साथ EBD, रीयर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा और नए फीचर्स के बाद इसकी बिल्ड क्वालिटी में भी कंपनी ने काफी ज्यादा बदलाब देखने को मिलता है। पिछली गाड़ियों की तुलना में नई जनरेशन स्कॉर्पियो क्लासिक काफी ज्यादा स्टेबल बनाई गयी है।

2024 Mahindra Scorpio Classic Engine

बोनट के नीचे इसे चलाने के लिए 2.2 लीटर डीजल इंजन का दिया जाता है, यह इंजन 132 बीएचपी और 300 एनएम का टॉर्क जनरेट करके देता है। इसके साथ ही इसे केवल सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही संचालित किया गया है। इसमें आपको कोई भी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स की सुविधा नहीं दी जाती है। यही इंजन ऑप्शन का यूज़ महिंद्र स्कॉर्पियो एन में भी किया गया है जहां पर यह इसकी तुलना में अधिक पावर जेनरेट करके देती है।

2024 Mahindra Scorpio Classic Rivals

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की टककर भारतीय बाजार में सीधी तौर पर किसी भी गाड़ी से नहीं की जाती है। हालांकि इसके प्राइस पर Kia Seltos facelift, Hyundai Creta Facelift, Skoda Kushaq, Maruti Suzuki Grand virata, Honda Elevate, Toyota Hyryder, Volkswagen Taigun, MG Astor और Citroen C3 Aircross से होती हैं।

हमने अपने इस नए आर्टिकल में 2024 Mahindra Scorpio Classic सम्बंधित सारी जानकारी आपके साथ शेयर की है, अगर आपको हमारे इस आर्टिकल में दी गयी सारी जानकारी अच्छी लगी होगी तो एक बार कमेंट करके हमें जरुर बताये और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें।और एक बार हमारी बेबसाइट के होम पेज Income-Mall पर जरूर विजिट करे।

यह भी जरूर पढ़े:-

Tata Nano Electric Car price In India & Launch date | TATA नैनो इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी

2024 Force Gurkha 5 Door Launch Date : इतना सस्ता की हर कोई सपना पूरा कर सकता है

Kawasaki Ninja 400 जाने इस बाइक की Specification Price और Feature के बारे में !

Revolt RV 400 जाने इस बाइक की Specification Price और Feature के बारे में !

Whatsapp Group
Facebook Page
Telegram channel

2 thoughts on “2024 Mahindra Scorpio Classic आ गयी महिंद्रा की स्कार्पियो जानिए फीचर्स, प्राइस और भी बहुत कुछ !”

Leave a Comment