Ullu Net Worth in Hindi जानिए ullu ott की इनकम कितना कमाता है ullu ott

Ullu Net Worth in Hindi: OTT प्लेटफार्म के रूप में अपनी पहचान बनाने में सफल Ullu App आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। इस एप की शुरुआत 2019 में हुई थी, और इसे अपनी जगह बनाने में कुछ समय जरूर लगा, लेकिन अब यह मनोरंजन और भावनात्मक वेब सीरीज और फिल्मों के लिए बड़ी स्ट्रीमिंग कंपनियों को भी टक्कर दे रहा है। अगर आप सोच रहे हैं कि इस एप पर सिर्फ रोमांचक क्लिप्स ही दिखाई जाती हैं, तो यह पूरी तरह सही नहीं है।

Ullu Net Worth in Hindi
credit to google
 यह ऐप अब वेब सीरीज और फिल्मों के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म बन चुका है। तो बिना कोई देरी किए, सीधे मुद्दे पर आते हैं—आखिर Ullu की नेट वर्थ कितनी है, जो इसे इतना बड़ा प्लेटफार्म बनने के बाद हासिल हुई है। Ullu Net Worth in Hindi लेख में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

Who is the Owner of Ullu App?

Ullu Streaming App के मालिक फिल्म निर्माता विभु अग्रवाल हैं, और उनकी पत्नी का नाम मेघा अग्रवाल है। DRHP के अनुसार, उल्लू डिजिटल के संस्थापक विभु अग्रवाल के पास कंपनी के 61.75% शेयर हैं, जबकि मेघा अग्रवाल के पास 33.25% शेयर हैं।

Ullu Net Worth in Hindi

अगर हम Ullu App के पिछले साल Ullu Net Worth की बात करें, तो 2022-23 में इसने करीब 46.8 करोड़ रुपये की सालाना कमाई की थी। साल 2022 में ऐप ने 3.90 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था, जबकि 2023 में यह आंकड़ा 3.87 करोड़ रुपये था। लेकिन इस वर्ष, Ullu ने अपनी वार्षिक कमाई को बढ़ाकर 93 करोड़ रुपये कर लिया है, जिसमें से लगभग 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का मुनाफा हुआ है। यह मुनाफा पिछले साल की तुलना में करीब चार गुना ज्यादा है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि Ullu App कितनी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है।
credit to google
 इसके अलावा, Ullu ने करीब 17 लाख रुपये की कमाई अपने उत्पादों की बिक्री से भी की है। वित्त वर्ष 2023 के अंत में Ullu App के बैंक खाते में 9.41 करोड़ रुपये थे, जो मुख्य रूप से परिचालन से हुए 2.61 करोड़ रुपये के प्रवाह के कारण संभव हुआ। इस प्लेटफार्म पर मनोरंजन के लिए हर तरह का कंटेंट, जैसे ड्रामा, हॉरर, सस्पेंस, थ्रिलर और कॉमेडी उपलब्ध है, जिसे दर्शक अपनी पसंद के अनुसार चुनकर देख सकते हैं।

Ullu Net Worth Overview

PlatformOTT
NameUllu App
Establish2019
OwnerVibhu Agarwal & Megha Agarwal
Ullu Net Worth 2023-2493 Crore (Annual)
TypeFinance
Year2024
 उल्लू के संस्थापक विभु अग्रवाल और उनकी पत्नी मेघा अग्रवाल नए कंटेंट बनाने और अंतरराष्ट्रीय शो के अधिकार प्राप्त करने के उद्देश्य से 115 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर काम कर रहे हैं। उनका लक्ष्य कंपनी को शिखर तक पहुंचाना है। इसके साथ ही, वे Ullu App को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए इसे “अनस्ट्रीमिंग” ऐप के रूप में स्थापित करने का प्लान कर रहे हैं, ताकि यह अन्य प्लेटफार्मों से अलग दिखे। हालांकि, हर क्षेत्र में कंपटीशन मौजूद है, लेकिन वे इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं।
credit to google
 Ullu App को भी Amazon Prime और Netflix जैसा बनाने की कोशिश लगातार जारी है। Amazon Prime और Netflix आज ऐसे प्रमुख OTT प्लेटफॉर्म बन चुके हैं, जहां पर ढेर सारा कंटेंट उपलब्ध है, जिसे दर्शक अपनी पसंद और जरूरत के अनुसार कभी भी देख सकते हैं। Ullu App भी उसी दिशा में कदम बढ़ा रहा है, ताकि यह बड़े प्लेटफार्म्स की तरह विविध और भरपूर कंटेंट प्रदान कर सके, जो दर्शकों को आकर्षित करे।

FAQ’s

उल्लू एप आखिर कितना अमीर है?

Ullu Net Worth 2022-23 में लगभग 46.8 करोड़ रुपये की सालाना कमाई की थी। 2022 में इसका मुनाफा 3.90 करोड़ रुपये था और 2023 में 3.87 करोड़ रुपये। लेकिन इस वर्ष, ULLU ने 93 करोड़ रुपये की वार्षिक कमाई की है, जिसमें से 15 करोड़ रुपये से ज्यादा का मुनाफा हुआ है।

Whatsapp Group
Facebook Page
Ullu App का मालिक कौन है? Ullu App के मालिक फिल्म निर्माता विभु अग्रवाल (Vibhu Agarwal) हैं, और उनकी पत्नी का नाम मेघा अग्रवाल है।क्या Ullu App एक OTT प्लेटफॉर्म है? जी हाँ, Ullu App एक OTT प्लेटफॉर्म है, जहाँ दर्शकों के मनोरंजन के लिए ड्रामा, हॉरर, सस्पेंस, थ्रिलर और कॉमेडी जैसे हर तरह के कंटेंट उपलब्ध हैं।उल्लू कितना कमाता है? इस वर्ष ULLU ने 93 करोड़ रुपये की वार्षिक कमाई की है, जिसमें से लगभग 15 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है।
हमने अपने इस नए आर्टिकल में Ullu Net Worth in Hindi सम्बंधित सारी जानकारी आपके साथ शेयर की है, अगर आपको हमारे इस आर्टिकल में दी गयी सारी जानकारी अच्छी लगी होगी तो एक बार कमेंट करके हमें जरुर बताये और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें।और एक बार हमारी बेबसाइट के होम पेज Income-Mall पर जरूर विजिट करे।
यह भी जरूर पढ़े:-
What is the net worth of Sofia Ansari जानिए सोफ़िया अंसारी की इनकम, बायोग्राफी के बारे में Nora Fatehi net worth जानिए नोरा फतेही इनकम, कार्स, सैलरी और भी बहुत कुछ —
Whatsapp Group
Facebook Page
Telegram channel

Leave a Comment