Toyota upcoming cars in India टोयोटा करने जा रहा है अपनी तीन SUV गाड़िया लांच जानिए लांच डेट और कीमत के बारे में

Toyota upcoming cars in India: Toyota एक जानी मानी और लीडिंग कार मैन्युफैक्चरर कम्पनी मानी जाती है। यह कंपनी एक जापानी कंपनी है, जो की दुनिया भर में अपनी गाड़ियों की रिलायबिलिटी और परफॉरमेंस के लिए बहुत मशहूर है। Toyota कंपनी की गाड़ियों को भारत के मार्किट में भी बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता रहा है। Toyota अब बहुत जल्दी भारत के अंदर अपने पोर्टफोइलो को बढ़ाते हुए, अपनी कुछ नई गाड़ियों को भारत के अंदर लांच करने जा रही है। आइये आपको बताते है की कोनसी वो नई गाड़िया जो आने वाली है।

Toyota upcoming cars in India
Credit by youtube

Toyota upcoming cars in India

Toyota की गाड़िया दुनिया भर में मशहूर है आज हम उन गाड़ियों की बात करेंगे जो भारत में लांच होने जा रही है उनके नाम है

Whatsapp Group
Facebook Page
  • Toyota Hyryder 7 Seater
  • Toyota Fortuner MHEV
  • Toyota Electric SUV

Toyota Hyryder 7 Seater

Toyota की hyryder भारत के अंदर के बहुत ही सफल 5 सीटर SUV मानी जाती रही है। यह कार भारत के ग्राहकों द्वारा इसकी रिलायबिलिटी के लिए बहुत ही ज्यादा पसंद की जाने वाली कार है। Toyota अब जल्द ही अपनी इस कार को 7 सीटर कॉन्फ़िगरेशन में भी लांच करने जा रही है। यह नई आने वाली Toyota Hyryder 7 सीटर स्पेसियस और प्रैक्टिकल SUV की डिमांड को पूरा करने वाली है। इस कार में आपको बोल्ड और कंटेम्पररी डिज़ाइन देखने को मिलने वाला है। इस कार में आपको एक्सटेंडेड व्हीलबेस देखने को मिलने वाला है।

Credit by youtube

 

इस कार में आपको पावरफुल परफॉरमेंस देखने को मिल जाता है। इस कार में आपको 1.5 लीटर का K सीरीज का पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है, जो की स्ट्रांग हाइब्रिड सिस्टम के साथ मिलता है। इस कार में आपको एक और इंजन का ऑप्शन देखने को मिल जाता है, जो की 1.5 लीटर का TNGA पेट्रोल इंजन का होता है। इस कार में आपको पैनोरमिक सनरूफ, वेन्टीलेटेड सीट और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर देखने को मिल जाते है।

Toyota Fortuner MHEV

Credit by youtube

 

Toyota की fortuner, इस कंपनी की एक लीजेंडरी SUV मानी जाती है। यह कार अपने लुक्सुरियस इंटीरियर और ऑफ रोड prowess के लिए बहुत मशहूर है । इस कार को अब Toyota एक ग्रीन अपडेट देने जा रही है। Toyota कंपनी बहुत जल्दी भारत के अंदर अपनी नई Fortuner MHEV को लांच करने जा रही है। इस कार में आपको इम्पोसिंग और मस्कुलर डिज़ाइन देखने को मिलने वाला है। इस कार में आपको नए डिज़ाइन की ग्रिल देखने को मिल सकती है। ये कार 2.7 लीटर या 2.8 लीटर के डीजल इंजन के साथ आने वाली है। इस कार में आपको हैबर्ड सिस्टम देखने को मिलने वाला है।

Toyota Electric SUV

Toyota भारत के अंदर बहुत जल्दी अपनी पहेली इलेक्ट्रिक कार को लांच करने जा रही है। इस कार में आपको फ्यूचरिस्टिक और एयरोडायनामिक डिज़ाइन देखने को मिलने वाला है, जो की इस कार को कन्वेंशनल SUV डिज़ाइन से अलग लुक देने वाला है। इस कार में आपको रेंज को ज्यादा रखने के लिए ड्रैग को कम से कम रखा जाने वाला है। इस कार में आपको 400 km तक की रेंज देखने को मिलने वाली है। इस कार में आपको इंस्टेंट टार्क और दमदार पावर इसके इलेक्ट्रिक मोटर से देखने को मिलने वाली है।

हमने अपने इस नए आर्टिकल में Toyota upcoming cars in India सम्बंधित सारी जानकारी आपके साथ शेयर की है, अगर आपको हमारे इस आर्टिकल में दी गयी सारी जानकारी अच्छी लगी होगी तो एक बार कमेंट करके हमें जरुर बताये और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें।और एक बार हमारी बेबसाइट के होम पेज Income-Mall पर जरूर विजिट करे।

यह भी जरूर पढ़े:-

b gauss ruv 350 price इलैक्ट्रिक स्‍कूटर के मार्किट में धमाका करने आ गयी है BGauss की ये स्कूटी जानिए डिटेल

Okinawa Lite Electric Scooter Price अब इस स्कूटी को चलाने के लिए नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरुरत जानिए फुल डिटेल

Honda E MTV Cycle 90 KM की जबरदस्त रेंज के साथ होंडा कंपनी ने लांच की अपनी शानदार Cycle कीमत भी है काफी कम

Toyota Taisor Engine And Mileage Toyota की ये कार आपको देती है शानदार फीचर्स और 22 KM की दमदार माइलेज जानिए डिटेल

Whatsapp Group
Facebook Page
Telegram channel

Leave a Comment