upcoming hyundai inster ev 450Km रेंज के साथ Punch EV की करेगी छुट्टी जानिए प्राइस,फीचर्स, डिज़ाइन और भी बहुत कुछ

upcoming hyundai inster ev: नमस्कार दोस्तों आप सब का वेलकम है हमारे आज के इस नय article में जैसा कि आप जानते है हुंडई कंपनी, जो की दुनिया भर में ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरिंग में भी लीडर कंपनी है। आप को बता दे कंपनी अब तक का अपना सबसे छोटा इलेक्ट्रिक व्हीकल Hyundai Inster EV को लांच करने जा रही है।

upcoming hyundai inster ev
credit by youtube

 

कंपनी दबा करती है यह सब कॉम्पैक्ट सिटी कार है जो फ्लेक्सिबिलिटी, यूज़फुल्नेस्स, और बुल्कुल एको-फ्रेंडली होने का भी वादा करती है। इस कार का टारगेट है बहुत ही ऑन एवरेज कोस्टोमेर जिन्हे अफोर्डेबल और सस्टेनेबल ट्रांसपोर्टेशन की ज़रूरत है। चलिए अब हम hyundai की इस कार की डटिल्स जानते है

Whatsapp Group
Facebook Page

upcoming hyundai inster ev

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री अब तेजी से बढ़ रही है। भारतीय ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के मुताबिक अप्रैल 2023 से लेकर मार्च 2024 तक देश में 90,998 इलेक्ट्रिक कारें बेची गई है यही वजह है कि टेस्ला की तरह दुनिया की कई कंपनियां में भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बेचने में बहुत दिलचस्पी दिख रही हैं। भारत में हुंडई भी इलेक्ट्रिक कारों की रेस में पहले से ही मौजूद है लेकिन अब hyundai Compny देश की दिग्गज इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स को टक्कर देने की तैयारी में भी दिख रही है।

credit by youtube

Hyundai Inster EV Car Design

Inster EV कार का डिज़ाइन लैंग्वेज बिलकुल ही अलग है, जो की बुल्कुल मॉडर्न लुक को प्रैक्टिकल कन्सिडरेशन के साथ ही मिलता है। हुंडई की इस गाडी का टाल और बोक्सी शेप इंटीरियर स्पेस को बहुत ज़्यादा करता है, और यहां चार लोगों के लिए ज़्यादा लेगरूम और हेडरूम भी प्रदान करता है।

credit by youtube

 

एक मॉडर्न टच के लिए इस गाडी में डिस्टिंक्टिवे LED हेडलैंप और टेललाइट ऐड भी करते हैं। Hyundai Inster EV एक्सपेक्टेड है की कई कलर में उपलब्ध होगा, जो अलग-अलग चॉइस के लोगो के लिए सूट करेगा। इस गाडी का डिज़ाइन फंक्शनलिटी पर पूरा फोकस है, स्टाइलिश एलाय व्हील और इसकी सटल बॉडी क्रीज़ सोफिस्टिकेशन का एक अच्छा फील ऐड करते हैं।

Hyundai Inster EV Car features

Inster EV अर्बन ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने पर फोकस करता है ख़ास फीचर पर भी । Company ने इस गाडी में एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील होगा जिस के साथ ऑडियो, क्रूज कण्ट्रोल, और फ़ोन कनेक्टिविटी जैसे कण्ट्रोल को आसानी से एक्सेस प्रदान भी करेगा। इसके साथ ही एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा जिसमे स्पीड, बैटरी लेवल और ट्रिप मीटर, और ओडोमीटर रीडिंग जैसे बेसिक इनफार्मेशन डिस्प्ले भी होंगे।

जिसमे फ़ोन मिर्रोरिंग, नेविगेशन, और ऑडियो प्लेबैक जैसे फीचर भी उपलब्ध होंगे। सेफ्टी फीचर स्टैण्डर्ड होंगे जैसे एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम (ABS) विथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फाॅर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और मल्टीप्ल एयरबैग भी है । कार में हायर वैरिएंट में एडिशनल फीचर भी हो सकते हैं जैसे रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर सिस्टम जो टाइट सिटी स्पेस में पार्किंग को और आसान बनाते हैं।

Hyundai Inster EV Car Performance

Inster EV का इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन Hyundai Company कोना इलेक्ट्रिक से बोरो करने की भी उम्मीद है। इस गाडी में एक परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर होगा जो लगभग 100 PS पीक पावर और लगभग 150 Nm टार्क प्रदान भी करेगा। इस कॉम्बिनेशन से अक्सेलरेशन मिलेगी, जो बिजी सिटी स्ट्रीट में नेविगेट करने के लिए भी बढ़िया है।

Hyundai Inster EV के दो बैटरी पैक विकल्प एक्सपेक्टेड हैं एक छोटा 42 kWh बैटरी जो लगभग 300 किलोमीटर तक की रेंज भी ऑफर करेगा और एक बड़ा 49 kWh बैटरी जो लगभग 355 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेगा एक वबि सिंगल चार्ज पर। टॉप स्पीड की बात करे तो टॉप स्पीड इलेक्ट्रानिकली लिमिटेड भी हो सकती है लगभग 120 kmph तक, जो सिटी लिमिट के सेफ्टी और एफिशिएंसी को महत्त्व देती है।

Hyundai Inster EV को इलेक्ट्रिक कार मार्किट में अफोर्डेबल और एक्सेसिबल विककप बनाने का भी टारगेट है। अब अगर बात इस गाडी की कीमत की करे तो उम्मीद है की शुरू की कीमत ₹10 लाख से ₹12.5 लाख के बीच होने वाली है जो वैरिएंट और बैटरी कैपेसिटी पर भी निर्भर करने वाली है।

हमने अपने इस नए आर्टिकल में Hyundai Motor launches its cheapest electric SUV सम्बंधित सारी जानकारी आपके साथ शेयर की है, अगर आपको हमारे इस आर्टिकल में दी गयी सारी जानकारी अच्छी लगी होगी तो एक बार कमेंट करके हमें जरुर बताये और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर जरूर करें।और एक बार हमारी बेबसाइट के होम पेज Income-Mall पर जरूर विजिट करे।

यह भी जरूर पढ़े:-

Upcoming Apple Store in India, अब इन शहरो में जल्द खुलने वाले हैं ऑफिसियल Apple Store, जाने डिटेल्स में !

Vivo V30e 5G Price in India: भारत की मार्किट में धमाल मचाने आ रहा है Vivo का ये स्मार्टफ़ोन, जानिये पूरी डिटेल्स में !

Xiaomi 14 Civi Launch Date in India इस दिन नए चिपसेट के साथ होगा लांच जानिए फुल स्पेसिफिकेशन और प्राइस के बारे में

iPhone Cooling Tips, अब कभी नहीं होगा आपका iPhone ओवरहीट, याद रखे ये 5 टिप्स !

Whatsapp Group
Facebook Page
Telegram channel

Leave a Comment